15 जून से बंद होगी Tata Sky Plan की ये सर्विस, हो सकता है नुकसान

0
45

टाटा स्काई अपनी मल्टी टीवी पॉलिसी बंद करने वाला है. Tata Sky की ओर से कई टीवी कनेक्शन का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए नए ऑफर पेश करने के बाद 15 जून को इस पॉलिसी को बंद कर दिया जाएगा. इसके बाद मल्टी टीवी मॉडल के तहत सभी मौजूदा कनेक्शन के लिए अलग-अलग बिल का भुगतान करना होगा. टाटा स्काई का ये फैसला ट्राई के नए नियम लागू होने के बाद सामने आया है. इसके बाद Tata Sky नए प्लान जारी कर सकता है. Tata Sky To Discontinues Multi TV Policy From 15 June

दूसरे टीवी के लिए नया प्लान :

टेलीकॉम टॉक ने टाटा स्काई के एक अधिकारी से बात करते हुए बताया कि अगर आप अपने दूसरे टीवी के लिए नया प्लान नहीं लेते हैं तो वही बिल आपको इस सेट टॉप बॉक्स के लिए भी देना होगा. उन्होंने सभी सेट टॉप बॉक्स के लिए अलग-अलग प्लान लेने की सलाह दी, जो ग्राहकों के बजट में है.

इसके अलावा अधिकारी ने इस बात को भी स्पष्ट कर दिया कि 15 जून 2019 से मल्टी टीवी पॉलिसी बंद कर दी जाएगी. लेकिन इसके पीछे का कारण अभी तक सामने नहीं आया है.

Tata Sky To Discontinues Multi TV Policy
Tata Sky To Discontinues Multi TV Policy

TRAI के नए नियम :

टाटा स्काई की मल्टी टीवी पॉलिसी के कुछ पैरामीटर ट्राई के नए टैरिफ नियमों का उल्लंघन करते हैं. इसलिए ये एक कारण हो सकता है कि टाटा स्काई अपनी ये सेवा बंद करने रहा है. बता दें, ट्राई के नए नियम के मुताबिक, DTH सर्विस प्रोवाइडर केवल NCF (नेटवर्क कैपेसिटी फीस) पर ही डिस्काउंट दे सकते हैं, जबकि टाटा स्काई की इस पॉलिसी में ये स्पष्ट नहीं है कि डिस्काउंट चैनल पर मिलता है या एनसीएफ पर क्योंकि मल्टी टीवी पॉलिसी अस्पष्ट कीमतों वाली संरचना है. वहीं दूसरी कंपनियां जैसे d2h, Airtel Digital TV अभी भी मल्टी टीवी स्कीम ऑफर कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here