टीम इंडिया की ‘सुपर फैन’ चारूलता पटेल का निधन, विराट के साथ फोटो हुई थी वायरल

0
13

विश्वकप 2019 में एक बुर्जग महिला चारुलता पटेल अपने क्रिकेट प्रेम को लेकर चर्चा में आई थी, लोगों ने उस समय उनके और विराट कोहली के फोटो को खूब पसंद किया था। भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची. इस मैच में व्हील चेयर पर पूरे जोश में भोंपू बजाती और तिरंगा लहराती एक बुज़ुर्ग महिला को देख सबका दिल खुश हो गया. यह महिला 87 साल की चारुलता पटेल थीं. Team Indias Superfan Charulata Patel Passes Away

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने उनसे मुलाकात की और सपोर्ट करने के लिए उन्हें शुक्रिया कहा था. लेकिन फिल्हाल खबर आयी है कि चारुलता की 87 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। यह जानकारी उनके अधिकारिक ट्विटर (Twitter) अकांउट से दी गई है।

ये भी पढ़िए : जानिए कौन है ये बुजुर्ग महिला जिनके पैर छूकर कोहली-रोहित ने मांगा वर्ल्डकप जीतने का आशीर्वाद

पिछले साल आयीं थी चर्चा में :

बता दें पिछले साल चारुलता जब चर्चा में आयी थी जब बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद कफ्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit sharma) उनके क्रिकेट प्रेम को देखकर उनसे मिलने गए थे। इसके अलावा विराट ने उनको क्रिकेट मैच की टिकट भी उपहार में दी थी। इस मुलाकात के बाद चारुलता को लोग ‘क्रिकेट दादी’ के नाम से जानने लगे थे।

Charulata Patel Passes Away
Charulata Patel Passes Away

उनके अकाउंट से हुई पुष्ठि :

फिल्हाल उनके अधिकारिक इंस्टाग्राम (Instagram) अकांउट से बताया गया है कि ‘भारी मन से मैं आपको जानकारी देता हूं कि हमारी प्यारी दादी ने 13 जनवरी की शाम 5.30 बजे अपनी अंतिम सांस ली। वह बेहद प्यारी महिला थीं, यह सच है कि अच्छी चीजें छोटे समय के लिए आती हैं। वह वास्तव में असाधारण थीं। वह हमारी दुनिया थीं।’ इसके अलावा उनकी मौत की जानकारी बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी दी गई है। और कहा गया है कि चारुलता पटेल हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी और उनका खेल के प्रति लगाव हमेशा प्रोत्साहित करता रहेगा। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

ये भी पढ़िए : आखिर क्या होता है ‘बलिदान बैज’ और कौन कर सकता है इसका इस्तेमाल

87 साल की उम्र में हुई मौत :

गौरतलब है कि 87 साल की उम्र में चारुलता के क्रिकेट प्रेम को देखकर विरोट कोहली और रोहित शर्मा भी हैरान रह गए थे। और अपने आप को चारु से मिलने से नहीं रोक पाए। इस एक पल ने चारु को प्रसिद्धि दिला दी। और वह सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गई इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा, ‘‘वह (चारुलता) बेहद प्यारी महिला थीं। यह सच है कि अच्छी चीजें छोटे समय के लिए आती हैं। वह वास्तव में असाधारण थीं। वह हमारी दुनिया थीं।’’ पोस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा को दादी से मिलने के लिए धन्यवाद दिया।

Charulata Patel Passes Away
Charulata Patel Passes Away

पेप्सिको ने चारुलता को ‘स्वैग स्टार’ के तौर पर पेश किया था :

कोहली-रोहित के साथ चारुलता की तस्वीर और वीडियो काफी वायरल हुए थे। इसके एक दिन बाद ही पेप्सिको ने चारुलता को अपने साथ जोड़ लिया था। कंपनी ने उनको वर्ल्ड कप में ‘स्वैग स्टार’ के तौर पर पेश किया था। पेप्सिको के प्रवक्ता ने कहा था, ‘‘पेप्सी चारुलता पटेल के अद्भुत स्वैग की कहानी को सामने लाकर गौरवान्वित महसूस कर रही है।’’ पेप्सी के साथ बियॉन्से और प्रियंका चोपड़ा जैसे कई दिग्गज सितारे जुड़ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here