अंगूठे में छुपी है किस्मत आपकी, जानिए कैसे लोग होते हैं भरोसेमंद ?

0
3640

कामयाबी को पास से देखना चाहते हैं तो अपना अंगूठा उठाकर देखिए, जी नहीं हम आपको किसी को अंगूठा दिखाकर चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे. बल्कि एक बार अपनी उंगली में छुपे किस्मत के राज को बारीकी से समझने को कह रहे हैं. हम में से ये बहुत कम लोग जानते हैं कि हाथों की लकीरों के अलावा भी व्यक्ति की अंगूठे में भाग्य से जुड़े कुछ रहस्य छुपे होते हैं. जिससे न केवल वो अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं बल्कि दूसरे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है.

लम्बा अंगूठा :


लम्बे अंगूठे वाले लोगों में गजब की नेतृत्व क्षमता होती है. साथ ही ये लोग आकर्षित व्यक्तित्व वाले होते हैं. बुद्धिमान होने के साथ ये किसी भी परिस्थिति को आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं. इनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती.

छोटा अंगूठा :
दिमाग से ज्यादा ये लोग अपने दिल की सुनते हैं. ये लोग वैसे तो दूसरे लोगों को सुझाव देते हैं लेकिन खुद की परेशानियों में सही समय पर फैसला नहीं ले पाते. इस तरह के अंगूठे के बनावट वाले लोग कविता, लेखन या संगीत सहित रचनात्मक कार्यों से जुड़े हुए होते हैं. इनके जीवन में धन की कमी बेशक रहे लेकिन प्यार कभी कम नहीं होता.

कठोर या सख्त अंगूठा :
इस तरह के अंगूठे वाले लोग स्वभाव से थोड़े कठोर होते हैं लेकिन इनका दिल साफ होता है. कभी-कभी ये अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण एक पल में काम बिगाड़ लेते हैं. ये लोग अपने बिगड़े काम बनाने में माहिर होते हैं. इनके पास बेहतरीन कूटनीतिज्ञ क्षमता होती है.

नर्म और मुलायम अंगूठा :

जीवन के प्रति हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखने वाले ये लोग हमेशा कुछ पाने की लालसा में आगे बढ़ते रहते हैं. ज्योतिष्य शास्त्र के अनुसार इन लोगों को पैसों को अपनी तरफ खींचना बखूबी आता है. व्यवसाय में सफल होने के अचूक मंत्र इन लोगों में प्राकृतिक रूप से होते हैं.

सीधा अंगूठा :
किसी खम्भे के समान सीधा अंगूठा वाले लोग स्वभाव से बहुत मेहनती होते हैं. किसी भी काम को अपना सौ प्रतिशत देने वाले इन लोगों को असफलता का मुंह कम ही देखना पड़ता है. साथ ही इन लोगों के बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि ये लोग बहुत जुनूनी होते हैं यानि अगर इन लोगों को किसी से प्यार हो जाए तो ये मरते दम तक अपने साथी का हाथ नहीं छोड़ते.

यह भी पढ़िये :
- होंठों की बनावट देखकर किसी भी व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं ये बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here