जिंदगी भर गरीबी का मुंह नहीं देखोगे अगर घर में रखोगे ये चीज़ें

दोस्तों आज के जमाने में हर कोई चाहता हैं कि वो अमीर बन जाए. यहाँ तक कि जो लोग पहले से अमीर हैं वो भी यही चाहते हैं कि उनकी अमीरी में कभी कोई कमी नहीं आए. गरीबी एक ऐसी चीज हैं जिसका मुंह कोई कभी नहीं देखना चाहेगा. लेकिन कई बार बुरी किस्मत के चलते कई ऐसी घटनाएं घटित हो जाती हैं जिसके चलते इंसान पलभर में गरीब हो जाता हैं. आप ने भी ये बात नोटिस की होगी कि कभी हमारी जिंदगी में ऐसा बुरा वक़्त आ जाता हैं कि हमारा लगातार नुकसान ही होता चला जाता हैं. ऐसा कई वजहों से हो सकता हैं जिसमे दुश्मनों की बुरी नज़र, खरा किस्मत और घर का नकारात्मक माहोल भी शामिल हैं. Things To Keep In House For Money

इन सभी चीजों से बचने के लिए आपको कुछ ख़ास उपाय करना होंगे. यदि आप ये उपाय करेंगे तो जीवन में कभी गरीबी का मुंह नहीं देखोगे. इस उपाय के लिए आपको अपने घर में कुछ ख़ास चीजे सही स्थान पर रखनी हैं. इन चीजों की मदद से घर में सकारात्मक माहोल बनेगा, दुश्मनों की नज़र नहीं लगेगी और पुरे परिवार का भाग्य भी चमकेगा. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें…

1. मोरपंख:

मोरपंख को काफी शुभ माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इसके अन्दर बेसुमार सकारात्मक उर्जा होती हैं. ऐसे में जब हम इस मोरपंख को घर की तिजोरी में रख देते हैं तो ये वहां उस एरिया को पॉजिटिव एनर्जी से भर देती हैं. इस तरह आपकी तिजोरी में रखा धन हमेशा सही सलामत रहता हैं और ना के बारबार खर्च होता हैं. इतना ही नहीं तिजोरी में मोरपंख रखने से धन की आवक भी लगातार बढ़ती चली जाती हैं.

2. घोड़े की नाल:

शनिवार के दिन घर के उत्तर या पूर्व दिशा में घोड़े की नाल रखने से काफी लाभ होता हैं. यदि आप इस दिशा में घोड़े की नाल को लटका देंगे तो आपके घर परिवार को कभी दुश्मनों की नज़र नहीं लगेगी. घोड़े की नाल में वो शक्ति होती हैं जो बुरी से बुरी अनहोनी को भी टल सकती हैं.

3. धातु का कछुआ:

चांदी या किसी अन्य धातु का बना कछुआ घर में रखने से काफी लाभ मिलता हैं. कछुआ विष्णु भगवान का प्रिय होता हैं. और विष्णु की पत्नी लक्ष्मी होती हैं. ऐसे में इसका कनेक्शन धन लाभ से ही होता हैं.

4. चांदी का सिक्का:

बाजार में कुछ ऐसे चांदी के सिक्के मिलते हैं जिसके ऊपर लक्ष्मी जी की आकृति बनी होती हैं. इस चांदी के सिक्के को पूजा घर में रखना चाहिए. ऐसे में आप जब भी पूजा पाठ करे तो इस सिक्के की भी पूजा कर दिया करे. ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती हैं. इस उपाय से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बनाए रखती हैं.

5. सफ़ेद हाथी की तस्वीर:

घर में सफ़ेद हाथी की तस्वीर रखना काफी फायदेमंद होता हैं. सफ़ेद हाथी ये की एरावत हाथी को आप लक्ष्मी जी के आसपास खड़ा देख सकते हैं. ऐसे में जब आप इसे घर में लगाते हैं तो अचानक धन सम्बंधित लाभ होते हैं. इससे धन की आवक के नए नए साधन भी मिलते है.

Share

Recent Posts

रिटायरमेंट के बाद बड़े काम के हैं ये बिजनेस आइडियाज

क्या आप भी अपने रिटायरमेंट के बाद कुछ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं? अगर हां, तो यहां हम आपको रिटायरमेंट… Read More

December 3, 2019

आखिर क्यों किन्नरों की शवयात्रा रात में ही निकलती है, जानिए पूरा सच

किन्नर जिन्हें समाज में थर्ड जेंडर का दर्जा प्राप्त है। ये ना तो महिला है और ना ही पुरुष और… Read More

November 30, 2019

कड़ी मेहनत के बाद आ गई ‘चमत्कारी’ लाल भिंडी!, खासियत जानकर रह जाएंगे दंग

भिंडी खाने में तो स्वादिष्ट होती ही है सेहत के लिए भी उतनी ही लाभकारी है इसमें मौजूद मैग्नीशियम, विटामिन-सी,… Read More

November 27, 2019

कार के अन्दर भूल गये है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

अगर कार की चाबी कहीं गुम हो गई है और आपके कार का दरवाजा लॉक हो गया है, या फिर… Read More

October 8, 2019

यदि आप भी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोल कर करना चाहते हैं कमाई, तो करें यह काम

यदि आपको भी लोगों की मदद के साथ-साथ खुद का बिजनेस भी करना है तो यह आपके लिए एक अच्‍छा… Read More

October 6, 2019

विष्णुपुराण के अनुसार घर आए मेहमान से भूल कर भी नहीं पूछनी चाहिए ये 3 बातें

अगर हम प्राचीन समय की बात करे, तो भारत में प्राचीनकाल से ही नियमो और रीती रिवाजो का पालन किया… Read More

October 2, 2019