जिंदगी भर गरीबी का मुंह नहीं देखोगे अगर घर में रखोगे ये चीज़ें

0
104

दोस्तों आज के जमाने में हर कोई चाहता हैं कि वो अमीर बन जाए. यहाँ तक कि जो लोग पहले से अमीर हैं वो भी यही चाहते हैं कि उनकी अमीरी में कभी कोई कमी नहीं आए. गरीबी एक ऐसी चीज हैं जिसका मुंह कोई कभी नहीं देखना चाहेगा. लेकिन कई बार बुरी किस्मत के चलते कई ऐसी घटनाएं घटित हो जाती हैं जिसके चलते इंसान पलभर में गरीब हो जाता हैं. आप ने भी ये बात नोटिस की होगी कि कभी हमारी जिंदगी में ऐसा बुरा वक़्त आ जाता हैं कि हमारा लगातार नुकसान ही होता चला जाता हैं. ऐसा कई वजहों से हो सकता हैं जिसमे दुश्मनों की बुरी नज़र, खरा किस्मत और घर का नकारात्मक माहोल भी शामिल हैं. Things To Keep In House For Money

इन सभी चीजों से बचने के लिए आपको कुछ ख़ास उपाय करना होंगे. यदि आप ये उपाय करेंगे तो जीवन में कभी गरीबी का मुंह नहीं देखोगे. इस उपाय के लिए आपको अपने घर में कुछ ख़ास चीजे सही स्थान पर रखनी हैं. इन चीजों की मदद से घर में सकारात्मक माहोल बनेगा, दुश्मनों की नज़र नहीं लगेगी और पुरे परिवार का भाग्य भी चमकेगा. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें…

1. मोरपंख:

 

मोरपंख को काफी शुभ माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इसके अन्दर बेसुमार सकारात्मक उर्जा होती हैं. ऐसे में जब हम इस मोरपंख को घर की तिजोरी में रख देते हैं तो ये वहां उस एरिया को पॉजिटिव एनर्जी से भर देती हैं. इस तरह आपकी तिजोरी में रखा धन हमेशा सही सलामत रहता हैं और ना के बारबार खर्च होता हैं. इतना ही नहीं तिजोरी में मोरपंख रखने से धन की आवक भी लगातार बढ़ती चली जाती हैं.

2. घोड़े की नाल:

 

शनिवार के दिन घर के उत्तर या पूर्व दिशा में घोड़े की नाल रखने से काफी लाभ होता हैं. यदि आप इस दिशा में घोड़े की नाल को लटका देंगे तो आपके घर परिवार को कभी दुश्मनों की नज़र नहीं लगेगी. घोड़े की नाल में वो शक्ति होती हैं जो बुरी से बुरी अनहोनी को भी टल सकती हैं.

3. धातु का कछुआ:

चांदी या किसी अन्य धातु का बना कछुआ घर में रखने से काफी लाभ मिलता हैं. कछुआ विष्णु भगवान का प्रिय होता हैं. और विष्णु की पत्नी लक्ष्मी होती हैं. ऐसे में इसका कनेक्शन धन लाभ से ही होता हैं.

4. चांदी का सिक्का:

बाजार में कुछ ऐसे चांदी के सिक्के मिलते हैं जिसके ऊपर लक्ष्मी जी की आकृति बनी होती हैं. इस चांदी के सिक्के को पूजा घर में रखना चाहिए. ऐसे में आप जब भी पूजा पाठ करे तो इस सिक्के की भी पूजा कर दिया करे. ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती हैं. इस उपाय से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बनाए रखती हैं.

5. सफ़ेद हाथी की तस्वीर:

घर में सफ़ेद हाथी की तस्वीर रखना काफी फायदेमंद होता हैं. सफ़ेद हाथी ये की एरावत हाथी को आप लक्ष्मी जी के आसपास खड़ा देख सकते हैं. ऐसे में जब आप इसे घर में लगाते हैं तो अचानक धन सम्बंधित लाभ होते हैं. इससे धन की आवक के नए नए साधन भी मिलते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here