लॉकडाउन में पत्नी से हो जाए बहस? झगड़े से बचने के लिए करें ये काम

0
17

लॉकडाउन के इस समय में ज्यादातर लोग अपने घर में परिवार के साथ कैद हो गए हैं। उन लोगों के लिए ये समय तो बहुत ही अच्छा है जो काम के चलते अपने परिवार को वक्त नहीं दे पाते थे वो भी अब अपने परिवार के साथ हैं। हालांकि ज्यादा समय घर पर रहना भी कभी कभी रिश्तों में नोंक-झोंक बढ़ाने लगता है। Tips To Avoid Fights With Wife

ये भी पढ़िए : अपने बीवी के पक्के गुलाम होते हैं इन अक्षरों के नाम वाले पति!

छोटी-मोटी बातें तो फिर भी हंस कर टाल दी जाती हैं, लेकिन अगर लड़ाई बढ़ जाए तो गुस्सा शांत करने के लिए आप इस वक्त कहीं बाहर भी नहीं जा सकते। पतियों के लिए झगड़ा नजरअंदाज करना भी इन दिनों में काफी मुश्किल है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे की लॉकडाउन में साथ रहते हुए भी आपकी पत्नी के साथ झगड़े ना बढ़ें।

घर के काम में हाथ बंटाएं :

औरतों को इस बात का बुरा हमेशा लगता है की उनके पति घर के काम में उनका हाथ नहीं बटातें। पहले तो आप ये कह कर बच जाते थे की ऑफिस में काम करके थक गए है, लेकिन अब आपको ऑफिस भी नहीं जाना है तो घर का काम ना करने का आपके पास कोई बहाना भी नहीं है। अगर चाहते हैं की बीवी से आपके झगड़े ना हों तो घर के काम में उनकी मदद करें। इससे आपका समय भी अच्छा कटेगा और आपकी पत्नी के साथ आपकी नजदीकी भी बढ़ेगी।

Tips To Avoid Fights With Wife

नाराज हो जाएं तो मनाएं जरुर :

पहले जब लड़ाई झगड़ा हो जाता था तो पति अपना गुस्सा शांत करने के लिए घर के बाहर भी चले जाते थे, लेकिन अब आप ऐसा नहीं कर सकते। साथ रह रहे हैं तो किसी ना किसी बात पर लड़ाई जरुर होगी। ऐसे में सबसे अच्छा ये ही रहेगा की अगर आपकी किसी बात से आपकी पत्नी का मूड ऑफ हो गया है तो इसकी वजह जरुर पूछें। इससे आपके संबंधों में मधुरता आएगी और आप एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ भी पाएंगे।

ये भी पढ़िए : घर की स्त्रियों को गलती से ना करने दें ये काम

एक साथ समय बिताएं :

याद करिए वो समय जब आपकी पत्नी अक्सर ये शिकायत करती हैं की आप उन्हें वक्त नहीं दे पाते। अब आपके और उनके दोनों के पास वक्त ही वक्त है। ऐसे में एक दूसरे को और बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करें। ये जानने की कोशिश करें की उन्हें और किन किन चीजों से खुशी मिलती है। किस काम से उन्हें बुरा लगता है। अगर आप इतना प्यार और केयर दिखाएंगे तो वो आपसे पुरानी नाराजगी भी भूल जाएंगी।

पसंद का कुछ बनाकर खिलाएं :

हर किसी की कोई ना कोई हॉबी जरुर होती है। हो सकता है आपकी खाना बनाने की हो। अगर ऐसा है तो आप अपनी पत्नी को खाना बनाकर खिला सकते हैं। अगर आपमें ये ह़ॉबी नहीं है तो इस लॉकडाउन के समय में आप ये आदत अपना सकते हैं। जब आप अपनी कोशिशों से अपनी पत्नी को खाना बनाकर खिलाएंगे तो उनका चेहरा भी खुशी से खिल उठेगा। साथ ही साथ नई नई डिश बनाने की कोशिश करें और अपनी पत्नी को अच्छा अच्छा खाना खिलाएं।

Tips To Avoid Fights With Wife

इन उपायों से भी होता है शुभ संकेत :

– बेडरूम को साफ़ सुथरा रखें.
– बेड वुडन का होना चाहिए. न कि लोहे का. लोहे में शनि का वास होता है और शनि अंधेरे का कारक है. इससे आपके दांपत्य जीवन में अंधेरा छाने लगता है. यहां तक तलाक की नौबत भी आ जाती है.
– बेडरूम सही दिशा में होना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम दक्षिण-पश्‍चिम दिशा में होना चाहिए. इस दिशा में बेडरूम होने से जीवन में मानसिक अशांति व घबराहट नहीं आती. कभी तलाक व मतभेद भी नहीं होते.
– बेडरूम में शुभ पेंटिंग लगाएं. बेड के साथ स़फेद फूलों की पेंटिंग जीवन को खुशियों से भरती है और दांपत्य जीवन ख़ुशहाल होता है.
– अगर आपके सिर (बैड) के ऊपर पानी की टंकी हो, तो दोनों के बीच प्यार ख़त्म होने लगता है. जितना जल्दी हो सके, इसे हटा दें.
– यदि बेडरूम के ऊपर टॉयलेट है, पति-पत्नी के बीच तलाक की संभावना बढ़ जाती है. अगर टॉयलेट न हटा पाएं, तो बेडरूम शिफ्ट करें.
– बेड दरवाज़े के सामने नहीं होना चाहिए. इससे पाज़िटिव एनर्जी नहीं मिल पाती. बीमारियां घेर लेती है और दोनों के बीच तनाव बढ़ता है.
– बेडरूम में पंखे या दरवाज़े में से किसी तरह की आवाज़ नहीं आनी चाहिए. इससे दोनों के बीच मतभेद बढ़ते हैं.
– अगर आपने बेडरूम में शीशा लगा रखा है, तो तुरंत हटा दें.
– बेडरूम में डार्क रेड, काला, ग्रे जैसे कलर का यूज़ न करें. इनकी बजाय व्हाइट, पिंक, यलो, क्रीम कलर का यूज़ करें.
– मेहमानों या बाहरी व्यक्ति को बेडरूम में न जाने दें. इससे पति-पत्नी के बीच ग़लतफहमियां बढ़ती है

ये भी पढ़िए : पति को वश में करने के लिए अपनाएं ये तरीके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here