सावधान! इन राशि वालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए कछुए वाली अंगूठी

कछुए की अंगूठी आजकल हर कोई पहनना चाहता है। मान्यता के अनुसार कछुए वाली अंगूठी पहनने से कई तरह के लाभ होते हैं। आजकल लोग ज्योतिषी की सलाह पर रत्नों को अंगूठी या ब्रेसलेट में मढ़वाकर हाथ या गले में पहनते हैं। इन दिनों एक अंगूठियां लोगों के हाथों में दिखती है जो कि कछुए वाली अंगूठी है।

बड़े-बड़े फिल्म स्टार भी इस कछुए वाली अंगूठी को धारण करते हैं। कछुए वाली इस अंगूठी को वास्तुशास्त्र में शुभ माना गया है। कछुए वाली अंगूठी व्यक्ति के जीवन की कई परेशानियां खत्म हो जाती है। साथ ही मान्यता यह भी है कि इस अंगूठी को पहनने से आत्मबल भी बढ़ता है।

ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है की पोराणिक कथाओं के अनुसार कछुआ भगवान विष्णु का एक अवतार रहा है, इसीलिए यह सुख शांति घर में लेकर आता है, इसकी अंगूठी धारण करने से धेर्य, शांति, निरंतरता, और समृद्धि आती है। आज के लेख हम आपको बताने वाले है जिनको कछुए की अंगूठी धारण नहीं करनी चाहिए। ये है कन्या, वृश्चिक और मीन राशि।

इन राशियों के लोगो को भूल से भी इस अंगूठी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

इनके ग्रहों के चाल के वजह से इनके इस्तेमाल किये गए इन चीजों का उल्टा असर पढ़ता हैं।

अगर ये 3 राशि वाले कछुए की अंगूठी को पहनते हैं तो इनका व्यापार, कार्यक्षेत्र में भारी नुकसान हो सकता हैं। इनके जीवन में परेशानियां ही परेशानियां छायी रहती हैं।

शुक्रवार को अंगूठी खरीदने के बाद लक्ष्मी जी के सामने दूधिया पानी से धोकर अगरबत्ती जलाएं।

इसके बाद अंगूठी को धारण करें। कछुए वाली अंगूठी को आप अपने हिसाब से डिजायन भी करा सकते हैं।

यदि आप चाहें तो इसमें चांदी, सोने में जडे नग द्वारा भी बनवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *