कार के अन्दर भूल गये है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

0
31

अगर कार की चाबी कहीं गुम हो गई है और आपके कार का दरवाजा लॉक हो गया है, या फिर गलती से अपनी कार की चाबी को कार के भीतर ही छोड़ देते हैं और उसका दरवाजा बंद कर देते हैं और आपके पास कार की दूसरी चाबी भी नहीं है तो परेशान ना हो। ऐसे में कुछ ट्रि‍क्स आपकी इस परेशानी को दूर कर सकती हैं। वैसे तो वि‍भि‍न्न तरह की कारों का लॉकिंग सि‍स्टम अलग-अलग रहता है। सभी नए मॉडल्स् को रीमोट कंट्रोल और पावर लॉक्सि के साथ बेचा जाता है लेकि‍न पुरानी कारें केवल मैनुअली खुलती हैं। इसके अलावा, कुछ कारों में विंडों के पार दरवाजे के ऊपर लॉकिंग नॉब होता है और कुछ कारों में हैंडल। Tricks to Open Car Door Without Key

यह भी पढ़ें : निधिवन का रहस्य, आखिर क्यों शाम के बाद जाना है मना

तरीका नंबर 1.

जूते के फीते या कहें शू लेस से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। यह थोड़ा मुश्किल है लेकि‍न इससे नॉब वाले लॉकिंग सि‍स्टम को खोला जा सकता है। जूते के फीते के बीच से गोल नोट बनाकर उसे डोर के अंदर डालकर लॉक को खोला जा सकता है।

Tricks to Open Car Door Without Key
Tricks to Open Car Door Without Key

तरीका नंबर 2.

यह तरीका काफी ज्यादा आम है। इस तरीके का इस्तेमाल मारुति‍ और ह्युंडई की पुरानी कारों में इस्तेामाल कि‍या जा सकता है। कार का दरवाजा खोलने के लि‍ए दरवाजे पर लगे रबड़ को स्के‍ल से हटाएं। इसके बाद स्केल को उस रबड़ हटने से बनी जगह में डालें। दरवाज में लगा नॉब अपने आप ऊपर आ जाएगा।

तरीका नंबर 3.

कार का दरवाजा कोट हैंगर के इस्ते माल से कि‍या खोला जा सकता है। आपको एक वायर हैंगर की जरूरत है जि‍से मोड़ सकें और हुक बना सके जो कि‍ विंडों में रबड़ स्ट्रिप से अंदर जा सके। इसके बाद आपको उस हुक के जरि‍ए लॉकिंग सि‍स्टम को खोलना होगा। इसमें कुछ वक्त लग सकता है लेकि‍न इससे आपका काम हो जाएगा। एक बात का ध्यान रखें कि‍ आप मेटल की जगह प्लास्टिक क्लोथ हैंगर का इस्तेमाल करें। दरवाजे को नुकसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : ऋषियों ने इसलिए किया है मना इन दिनों बाल और नाखून काटना

तरीका नंबर 4.

इंफ्लेटेबल वेज या एयर पैक के इस्तेमाल से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। इस टूल के जरि‍ए आप एक एयरपैक को दरवाजे के ऊपरी हि‍स्से में रखकर हवा भरें, फि‍र एक एयर पैक को दरवाजे के साइड में लगाकर हवा भरें। इससे आपके दरवाजे में स्पेलस बन जाएगी और आप इसे रॉड या हुक के जरि‍ए चाबी या लॉक को खोल सकेंगे। यह टूल आसानी से मि‍ल जाता है।

Tricks to Open Car Door Without Key
Tricks to Open Car Door Without Key

तरीका नंबर 5.

प्लास्टिक की स्ट्रिप से भी कार के दरवाजे को खोला जा सकता है। प्लास्टिक की स्ट्रिप को कार विंडों से डाल कर लॉक को खोला जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here