Categories: टिप्स और ट्रिक्स लाइफ स्टाइल

कार के अंदर छूट गई है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

कई बार लोगों से गलती होती है कि‍ वह अपनी कार की चाबी को कार के भीतर ही छोड़ देते हैं और उसका दरवाजा बंद कर देते हैं। वहीं, लोगों के पास कार की दूसरी चाबी भी नहीं रहती है। ऐसे में कुछ ट्रि‍क्स आपकी इस परेशानी को दूर कर सकती हैं। वैसे तो वि‍भि‍न्न तरह की कारों का लॉकिंग सि‍स्टम अलग-अलग रहता है। सभी नए मॉडल्स् को रीमोट कंट्रोल और पावर लॉक्सि के साथ बेचा जाता है लेकि‍न पुरानी कारें केवल मैनुअली खुलती हैं। इसके अलावा, कुछ कारों में विंडों के पार दरवाजे के ऊपर लॉकिंग नॉब होता है और कुछ कारों में हैंडल। Unlock Car When Key Is Inside

कार का दरवाजा खोलने के तरीके :

1. कार का दरवाजा कोट हैंगर के इस्तेमाल से खोला जा सकता है। आपको एक वायर हैंगर की जरूरत है जि‍से मोड़ सकें और हुक बना सके जो कि‍ विंडों में रबड़ स्ट्रिस‍प से अंदर जा सके। इसके बाद आपको उस हुक के जरि‍ए लॉकिंग सि‍स्टम को खोलना होगा। इसमें कुछ वक्त लग सकता है लेकि‍न इससे आपका काम हो जाएगा। एक बात का ध्यान रखें कि‍ आप मेटल की जगह प्लाहस्टिक क्लोथ हैंगर का इस्तेमाल करें। दरवाजे को नुकसान नहीं होगा।

2. यह तरीका काफी ज्यादा आम है। इस तरीके का इस्तेेमाल मारुति‍ और ह्युंडई की पुरानी कारों में इस्तेामाल कि‍या जा सकता है। कार का दरवाजा खोलने के लि‍ए दरवाजे पर लगे रबड़ को स्के‍ल से हटाएं। इसके बाद स्केल को उस रबड़ हटने से बनी जगह में डालें। दरवाजा में लगा नॉब अपने आप ऊपर आ जाएगा।

3. इंफ्लेटेबल वेज या एयर पैक के इस्तेमाल से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। इस टूल के जरि‍ए आप एक एयरपैक को दरवाजे के ऊपरी हि‍स्से में रखकर हवा भरें, फि‍र एक एयर पैक को दरवाजे के साइड में लगाकर हवा भरें। इससे आपके दरवाजे में स्पेलस बन जाएगी और आप इसे रॉड या हुक के जरि‍ए चाबी या लॉक को खोल सकेंगे। यह टूल आसानी से मि‍ल जाता है।

4. प्लास्टिक की स्ट्रिय‍प से भी कार के दरवाजे को खोला जा सकता है। प्लास्टिक की स्ट्रिो‍प को कार विंडों से डाल कर लॉक को खोला जा सकता है।

5. जूते के फीते या कहें शू लेस से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। यह थोड़ा मुश्किल है लेकि‍न इससे नॉब वाले लॉकिंग सि‍स्टीम को खोला जा सकता है। जूते के फीते के बीच से गोल नोट बनाकर उसे डोर के अंदर डालकर लॉक को खोला जा सकता है।

Share

Recent Posts

सुबह उठकर ना करें ये गलतियां, नहीं तो दिन जाएगा खराब

कुछ लोग सुबह उठते ही आईना देखते हैं लेकिन वास्तु के हिसाब से ऐसा करना गलत माना जाता है। इसके…

May 15, 2019 6:35 am

अगर अच्छी कमाई के बावजूद पैसा नहीं रुकता तो करें के ये उपाय

अक्सर लोग एक दूसरे से शिकायत करते हैं कि अच्छी खासी कमाई के बावजूद उनके घर में पैसा नहीं रुकता.…

May 14, 2019 6:08 am

क्या सच में जिंदा जला दिए थे महान चाणक्य

आचार्य चाणक्य के जीवन से जुड़ी कई बातें उनका जन्म, उनके द्वारा अपने जीवन में किए गए महान कार्य जैसे…

May 9, 2019 6:15 pm

टीम इंडिया के स्टार को लगी चोट, WC में पंत समेत ये 4 खिलाड़ी हैं विकल्प

30 मई इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. टीम…

May 6, 2019 4:54 am

तो इस वज़ह से शादी की पहली रात पीते हैं दूध

हमारा देश हमेशा से ही रीति रिवाजों से बंधा हुआ है इसलिए यहां हर चीज की शुरूआत रस्‍मों और रिवाजों…

May 5, 2019 2:25 pm

500 में से 499 अंक प्राप्त करने वाली सीबीएसई टॉपर ने बताया अपना सीक्रेट..!

मेहनत तो बहुत से लोग करते हैं मगर नंबर 1 केवल एक ही व्यक्ति आता हैं। ऐसे में कुछ लोगो…

May 4, 2019 3:59 am