क्या होता है मुकेश अंबानी के घर के कचरे का, पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे

0
48

सोशल मीडिया पर जो खबर लोगों को हैरान कर जाती है तो वो वायरल हो जाती है. एक ऐसी ही खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो आपको हैरान कर सकती है. इस खबर में बताया गया है कि मुकेश अंबानी के घर का कचरा किस चीज में इस्तेमाल किया जाता है. यूट्यूब से लेकर फेसबुक पर, हर जगह इस बात की चर्चा है. ऐसी ही एक खबर वायरल हुई थी जिसमें मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी का खुलासा किया गया था. इस बार मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की एक खबर वायरल हो रही है. जिसमें उनके घर के कचरे का जिक्र है. Use of Garbage in Ambani House

Read : भारत के सबसे बड़े और प्रसिद्ध चिड़ियाघर

कचरे से बनती है घर की बिजली :

मुकेश अंबानी के घर का नाम भारत के सबसे बड़े घरों में लिया जाता है. 27 मंजिला के घर में 600 नौकर रहते हैं जो घर की देखभाल करते हैं. घर में हर छोटी से छोटी बात का ख्याल रखा जाता है. हर चीज को सिस्टमैटिक बनाने का जिम्मा नौकरों के हाथ में ही होता है. सोशल मीडिया पर उनके घर के कचरे की बात हो रही है. बताया गया है कि उनके घर के कचरे का किस चीज में इस्तेमाल होता है. सुनकर आपको भी हैरानी होगी कि उनके घर के कचरे से बिजली बनाई जाती है जो उनके घर में ही यूज होती है.

कैसे बनती है बिजली बता दें, मुकेश अंबानी के घर का कचरा फैंका नहीं जाता, बल्कि उसका इस्तेमाल बिजली बनाने में किया जाता है. बताया गया है कि उनके घर में एक खास सिस्टम से कचरे से बिजली बनाई जाती है. सबसे पहले सूखे और गीले कचरे को अलग किया जाता है, जिसके बाद बिजली बनाई जाती है. इतने बड़े घर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल बिजली का ही होता है. जिसके लिए इस चीज का इस्तेमाल किया गया है.

Use of Garbage in Ambani House
Use of Garbage in Ambani House

उनके घर की खास बातें :

  • इस घर में 168 कार खड़ी करने की जगह भी है.
  • छत पर तीन हैलीपैड भी मौजूद हैं.
  • घर में स्वीमिंग पूल और स्पा रूम भी.
  • घर में AC की जरूरत नहीं, पुरे घर का तापमान खुद तय कर सकते हैं.
  • मुकेश अंबानी के पास खुद की एयरबस भी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here