भूलकर भी इन 6 तस्वीरों को ना रखें घर में, आती है गरीबी और दुर्भाग्य

0
17098

कई लोगों को अपने घर और दुकान में सुंदर तस्वीरें लगाने का शौक होता है. लेकिन वास्तु के अनुसार सभी प्रकार की तस्वीरें घर या दुकान में लगाना शुभ नहीं होता है. वास्तुशास्त्र में ऐसी कुछ तस्वीरें और चित्रों का उल्लेख किया गया है, जिन्हें घर में लगाने से परिवार का सुख-चैन छिन सकता है. Tips To Avoid Photographs In Home

ये भी पढ़िए : वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान की इन मूर्तियों की पूजा करना लाता है दुर्भाग्य

अगर आपके घर में या दुकान में इन 6 में से कोई भी फोटो मौजूद है, तो उसे तुरंत हटा देने में ही फायदा है. तो आइए जानते हैं वास्तु् के अनुसार ऐसी अशुभ तस्वीरों के बारे में.

1. रोते हुए बच्चे की फोटो

Tips To Avoid Photographs In Home
Tips To Avoid Photographs In Home

आज-कल मॉडर्न आर्ट के नाम पर कई अजीब तरह की फोटो चलन में हैं. कई लोगों के घर में रोते हुए बच्चों की फोटो भी सजाई जाती हैं. इस तरह की फोटो घर या दुकान में लगाना बहुत ही अशुभ माना जाता है. बच्चों को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है इसलिए बच्चों की रोती हुई फोटो लगाने से दुर्भाग्य बढ़ता है.

ये भी पढ़िए : सावधान! इन राशि वालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए कछुए वाली अंगूठी

12. डूबते हुए जहाज या नाव की फोटो

vastu tips to avoid these photographs in home
Tips To Avoid Photographs In Home
Tips To Avoid Photographs In Home

डूबती नाव की तस्वीर अपने घर में कभी ना रखें. ऐसा करने से आपका सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल सकता है. साथ ही ध्यान रखें कि ऐसी कोई भी तस्वीर अगर आपके किसी जानकर के घर पर भी है, तो उसे तुरंत हटा देंं, क्योंकि ऐसी तस्वीरें रिश्तों पर बुरा असर डालती है.

Back

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here