टूट गई संगीतकार साजिद-वाजिद की जोड़ी, वाजिद का कोरोना से निधन

0
47

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वाजिद खान किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और साथ ही वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गये थे। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई फिल्मों में संगीत दिया है। Wajid Khan Died From Corona

ये भी पढ़िए : क्या आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है तो जानिये इसकी पूजा और उपाय

दोनों भाईयों की जोड़ी बॉलीवुड में साजिद-वाजिद के नाम से जानी जाती है। वाजिद के निधन के बाद साजिद-वाजिद की जोड़ी अब टूट गई है। वाजिद की अचानक मौत से फिल्मी दुनिया के लोगों को बड़ा सदमा लगा है।

वाजिद खान की उम्र 42 वर्ष की थी। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में संगीत दिया है। सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों में साजिद-वाजिद का ही संगीत रहा है।

Wajid Khan Died From Corona
Wajid Khan Died From Corona

किडनी हुई थी ट्रांसप्लांट, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव :

वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।

कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना संक्रमित भी पाया गया था। रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था।

ये भी पढ़िए : 2020 में कब और किस तारीख को पड़ना है ग्रहण, जानिये सावधानियां

-बॉलीवुड में शोक की लहर :

वहीं संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, ‘साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं. अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे. वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए. यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है। मैं हैरान और टूट गया हूं। वहीं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है।

प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया, दुखद समाचार. एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्द चले गए। उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त।

Wajid Khan Died From Corona
Wajid Khan Died From Corona

-सलमान के लिए हिट रही है ये जोड़ी :

बता दें कि साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के लिए संगीत तैयार करती रही है. वाजिद खान ने साजिद के साथ मिलकर सलमान के लिए कई गीतों का निर्देशन किया. इसमें दबंग के फेमस गाने शामिल हैं।

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म के लिए संगीत दिए. इसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं. साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अभी हाल ही में सलमान खान के लिए ‘भाई-भाई’ कम्पोज किया था. एक गायक के रूप में वाजिद खान ने 2008 में फिल्म पार्टनर के लिए गाया भी था।

ये भी पढ़िए : कटहल बिरयानी खाकर आ जाएगा मुंह में पानी, सब कहेंगे- और दो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here