तो इस वजह से महिलाओं का शादी के बाद बढ़ता है इन अंगों का साइज़

0
118

हेल्लो दोस्तों लॉकडाउन की वजह से आज हर तरफ सब बंद का माहोल है शादी हो या कोई भी जरुरी काम ऑफिस हर कहीं का काम बंद है. आज हम आपको एक ऐसे टॉपिक के बारे में बताना चाहेंगे जो वाकई में गौर करने वाला है। दरअसल अगर आपने ध्‍यान दिया होगा तो शादी के बाद हर लड़की के जिंदगी में कई सारे बदलाव आते हैं ये बदलाव मानसिक से लेकर शारिरीक तक होते हैं। Weight Gain After Marriage

ये भी पढ़िए : पुरुषों को इन महिलाओं के साथ कभी नहीं बनाने चाहिए शारीरिक संबंध

तो आज हम आपको इसी बारे में कुछ बताना चाहते हैं आपको बता दें कि शादी के बाद लड़कियां कुछ अलग दिखने लगती हैं। कोई-कोई लड़की तो शादी के दिन तक इतनी सुंदर नहीं दिखती है जितनी वो शादी के दूसरे दिन ग्लो करती है।।

शादी दो लोगों के बीच में नहीं होती है। शादी दो परिवार के बीच में होती है। शादी में दोनों परिवार के रिश्तेदारों से आपको अपने अच्छे रिलेशन कायम करने पड़ते है। जहां लड़की के घर वाले लड़के के परिवार के सामने झुक कर अपनी बेटी को उनके हवाले करते है। तो ऐसे में अब लड़की की सारी जिम्मेदारी उसके पति और उसके मां-बाप की होती है। जब पति और पत्नी के बीच में किसी बात को लडाई भी हो रही होती है तो ऐसे में उस घर के मां बाप को आगे आकर उन दोनों की लड़ाई को ठीक करना चाहिए।

Weight Gain After Marriage

दहेज के लिए किया जाता है परेशान

आज के समय में कई बार ऐसा देखा जाता है कि शादी के कुछ दिन बाद ही लड़के वाले नई नवेली बहू को किसी ना किसी बात के लिए परेशान करते रहते है। वैसे अधिकतर मामले दहेज से जुड़े होते है। जिसके लिए लड़की को काफी परेशान किया जाता है।

वहीं कही बार देखा गया है कि दहेज ना देने के मामले में लड़के वाले लड़कियों को मारते है। वहीं कई मामलों में अगर लड़की वालों ने दहेज कम दिया तो तब भी लड़कियों को मारा जाता है परेशान किया जाता है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दहेज लेना और दहेज देना कानूनी अपराध है।

ये भी पढ़िए : पेट का आकार बताता है महिलाओं के कई राज़

लेकिन लोगों में अपनी परम्परा को ही मानते है और देश के कई हिस्सों में दहेज लेने की प्रथा को अलग अलग तरीके से दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको दहेज से जुड़ी बातों के बारें में नहीं बल्कि आज हम आपको शादी के बाद किस वजह से लड़किया मोटी हो जाती है इसके बारें में बताने जा रहे है।

शादी के बाद ये है मोटा होने की वजह

वैसे तो शादी होने के बाद लड़कियों में कुछ बदलाव तो आते है लेकिन ऐसा कहा जा सकता है कि लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स के बढ़ने का कारण उनके पति के साथ शारीरिक संबंध बनाना हो सकता है  जी हां शादी के बाद लड़कियों में हार्मोंस से आने वाले बदलाव की वजह से ऐसा होता है कहा जाता है कि इससे उनमें मोटापे के अलावा शरीर में बहुत से परिवर्तन होते हैं।।

मोटापा :

जब लड़की शादीशुदा जीवन में प्रवेश करती है तो वह कई तरह के इमोशनल और हार्मोनल बदलाव भी आते है। शारीरिक परिवर्तन भी शरीर में होने लगते है और शादी को खुशहाल बनाने के लिए सेक्सुयल लाइफ में एक्टिव होना भी वजन बढ़ाने में जिम्मेदार होता है।

Weight Gain After Marriage

दिमाग :

शादी से पहले लोग अच्छे दिखने के लिए अपनी डाइट के साथ साथ फिटनेस का पूरा ख्याल रखते है। लेकिन संबंध बनाने के बाद लड़कियों में अच्छे-बूरे की समझ आने लगती हैं उनका आईक्यू लेवल तेज होने लगता है।

मैच्योर :

सबसे ज्‍यादा बदलाव ये होता है कि जब व्‍यक्ति अकेला होता है तो वो खुद को फिट रखने के लिए काफी टाइम निकाल लेता है लेकिन वहीं शादी के बाद सबकुछ बदल जाता है प्रीयोरिटी बदल जाती है। लड़कियों की जिम्‍मेदारी भी बढ़ जाती है और फिजिकली इन एक्टिव होने पर वजन बढ़ता है।

ये भी पढ़िए : अच्छा तो इसलिए महिलाओं को कोई बात हजम नहीं होती !

चेहरा चमकने लगता है :

कहते हैं कि शादी के अगले दिन शारीरिक संबंध का ग्लो उनके चेहरे पर चमकता है। शादी के दूसरे दिन उनका चेहरा अलग से ही चमकता है जिनसे उनकी खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है।

वजन बढ़ना :

शादी के बाद देखा गया है कि महिलाओं में आलसीपन बहुत ही तेजी बढ़ने लगता है। खुद को फिट रखने के लिए जो रूचि शादी से पहले वह रखती थी, शादी के बाद वह सब भूल जाती हैं। हार्मोन का बदलना भी इसका कारण होता है।

टेंशन से मुक्ति :

लड़कियां शादी की वजह से परेशान रहती है कुछ तो ज्यादा ही टेंशन करने लगती हैं लेकिन जब वो शारीरिक संबंध बनाती हैं तो उन्हें टेंशन से मुक्ति मिलने लगती हैं। शादी के बाद सबकुछ बदल जाता है प्रीयोरिटी बदल जाती है।

ये भी पढ़िए : पीरियड्स के दिनों में धोती है बाल तो जान लें नुकसान 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here