इस दिन बाल कटवाना होता है सबसे शुभ, हो सकते हैं मालामाल

0
66

बाल कटवाने की प्रक्रिया से तो हर किसी को कभी न कभी गुजरना ही पड़ता है। इसके लिए लोग छुट्टी का दिन ही पसंद करते हैं। छुट्टी का दिन यानि रविवार के दिन लोग बाल कटवाना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर बाल किस दिन कटवाना चाहिए? यूं तो हमारी लाइफ में घटने वाली हर चीज हमसे जुड़ी ही होती है। इतना ही नहीं, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हमारी लाइफ को पूरी तरह से प्रभावित भी करती हैं। आज हम आपको बालों को लेकर कुछ खास बात बताएंगे। When Should You Get Hair Cut

महाभारत के अनुशासन पर्व के अनुसार रविवार का दिन सूर्य देव का दिन होता है, ऐसे में अगर आप इस दिन दाढ़ी, बाल या नाखून काटना पसंद करते हैं, तो अब से यह करना बिल्कुल छोड़ दीजिए। क्योंकि शास्त्रों के मुताबिक, इस दिन किया  गया कोई भी काम आपको मुसीबतों में डाल सकता है। इतना ही नहीं, आपकी जमा पूंजी भी बर्बाद हो सकती है। रविवार का दिन यूं तो खास होता है, लेकिन नाखून और बाल बिल्कुल भी नहीं काटने चाहिए।

अब आपको सामने सबसे बड़ी समस्या ये खड़ी हो गई कि आप आखिर किस दिन अपने बाल या नाखून काट सकते हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको आज दिन के अनुसार बाल किस दिन कटवाना शुभ होता है, उसके बारे में बताएंगे। बता दें कि अगर आप शुभ दिन बाल कटवाएंगे तो आपको काफी फायदा होगा। साथ ही आप धनवान भी बन सकते हैं।

1. सोमवार के दिन

सोमवार का दिन भोलनाथ का होता है। भोलेनाथ को बाल और दाढ़ी से बहुत लगाव है, ऐसे में इस दिन बाल नहीं कटवाना चाहिए। बता दें कि इस दिन बाल कटवाना शुभ नहीं माना जाता, क्योंकि इस दिन बाल कटवाने से आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। साथ ही भोलेनाथ नाराज भी हो जाएंगे।

When Should You Get Hair Cut
When Should You Get Hair Cut

2. मंगलवार के दिन

मंगलवार के दिन भूलकर भी आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आपकी उम्र कम होती है। साथ ही आपको अचनाक से मृत्यु प्राप्त हो जाती है। ऐसे में मंगलवार के दिन आपको बाल कटवाने से हर हाल में बचना चाहिए, वरना आपकी समस्या बढ़ सकती है।

3. बुधवार के दिन

बुधवार का दिन बहुत ही शुभ होता है। इस दिन आपको बाल या नाखून कटवाने चाहिए। इस दिन ये काम करने से धन धान्य और घर की खुशहाली में वृद्धि भी होती है। साथ ही आपके घर में किसी भी तरह की कोई भी मुसीबत नहीं आती है। घर परिवार में शांति बनी रहती है, ऐसे में बाल बुधवार को ही कटवाना चाहिए।

4. गुरूवार के दिन

गुरूवार के दिन बाल कटवाना बहुत ही अशुभ माना जाता है, ऐसे में अगर आप इस दिन कुछ करेंगे तो आपको काफी नुकसान होगा। धन हानि के साथ ही आपके मान सम्मान पर भी असर पड़ता है, ऐसे में आपको इस दिन नाखून औऱ बाल नहीं कटवाने चाहिए।

When Should You Get Hair Cut
When Should You Get Hair Cut

5. शुक्रवार के दिन

शुक्रवार का दिन बहुत ही शुभ होता है। इस दिन सभी शुभ काम करने चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक, अगर आपको बाल या नाखून काटने ही है, तो आपको इसके लिए शुक्रवार का ही दिन चुनना चाहिए, क्योंकि इस दिन इस काम से आपकी लाइफ में तरक्की आएगी। आपके घर में लक्ष्मी जी का वास होगा।

6. शनिवार के दिन

शनिवार के दिन तो गलती से भी आपको ये काम नहीं करने चाहिए, क्योंकि यह दिन बहुत ही ज्यादा अशुभ माना जाता है। इसके अलावा इस दिन अगर आप ने बाल या नाखून काटे तो आप पर शनि का प्रकोप बरस सकता है, जोकि आपके लिए किसी भी तरह से हितकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here