ऐसे ठोड़ी वाले लोग होते हैं दौलतमंद लेकिन नहीं मिलता जीवन में सच्चा प्यार !

किसी को देखकर उसके स्वभाव के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन समुद्रशास्त्र में शरीर के अंगों को देखकर किसी व्यक्ति के स्वभाव से जुड़ी कई बातें पता लगाई जा सकती है. इसी तरह व्यक्ति की ठोड़ी को देखकर उसके स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. आइए, हम आपको बताते हैं ठोड़ी से जुड़ी हुई स्वभाव की विशेषताएं.

सामान्य ठोड़ी

ये ठोड़ी शुभ फलदायक होती है. इस प्रकार की ठोड़ी होंठों के ठीक नीचे समानांतर रूप से होती है. ऐसे ठोड़ी वाले लोग हमेशा सच बोलने वाले और अपने नियमों का पालन करने वाले होते हैं. ये लोग गंभीर और कम बोलने वाले होते हैं.

गोल ठोड़ी

जिन लोगों की ठोड़ी गोलाकार होती है, ऐसे लोग छोटी-छोटी बातों पर भड़क जाते हैं. ये हर काम बहुत जल्दबाजी में करते हैं, इसलिए कभी-कभी इनके काम बिगड़ भी जाते हैं. ये लोग स्वयं को क्रोधी दिखाने का प्रयास तो करते हैं, लेकिन ये अंदर से बहुत डरपोक होते हैं.

अण्डाकार ठोड़ी

इस प्रकार की ठोड़ी शुभ होती है. इस प्रकार की ठोड़ी वाले लोग भावुक, नटखट, कलाप्रेमी, व्यवहारिक और ऊंचे विचारों वाले होते हैं. ऐसे लोग कला के क्षेत्र में नाम कमाते हैं. इनका जीवन एक खुली किताब की तरह होता है. ऐसे लोग अपनी कड़ी मेहनत से दौलतमंद तो बनते हैं, लेकिन उन्हें जीवन में कभी सच्चा प्यार नहीं मिल पाता.

लंबी ठोड़ी

जिन लोगों की ठोड़ी सामान्य से थोड़ी लंबी होती है, ऐसे लोगों में अनेक गुण होते हैं. ऐसे ठोड़ी वाले लोगों का मन स्थिर रहता है. ये एक ही लक्ष्य बनाकर लगातार उसे पाने के लिए संघर्ष करते हैं. जब तक ये अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाते, चैन से नहीं बैठते.

छोटी ठोड़ी

ऐसी ठोड़ी सामान्य से थोड़ी छोटी होती है. ऐसी ठोड़ी वाले लोग आलसी, असंतोषी, विवेकहीन और काम से भागने वाले होते हैं.

चौड़ी ठोड़ी

ऐसी ठोड़ी सामान्य से थोड़ी चौड़ी होती है. ऐसी ठोड़ी वाले लोग एकांतप्रिय होते हैं. ये अपनी दिल की बात किसी को नहीं बताते. ये लोग बहुत भावुक होते हैं. जो भी काम करते हैं दिल से करते हैं. इनमें बनावटीपन बिल्कुल भी नहीं होता.

Share

Recent Posts